जिले में बिल ठीक कराने पर बिजली विभाग ने दिया बड़ा झटका #TejasToday –

जिले में बिल ठीक कराने पर बिजली विभाग ने दिया बड़ा झटका #TejasToday –


– Advertisement –

जिले में बिल ठीक कराने पर बिजली विभाग ने दिया बड़ा झटका #TejasToday

जींद, हरियाणा। जिले में बिजली विभाग की तरफ से भेजा गया 16 हजार रुपये का बिल एक उपभोक्ता को ज्यादा लग रहा था तो उसने बिल ठीक करने का आवेदन कर दिया, लेकिन जो नया बिल मिला उसे देख उस उपभोक्ता तो क्या बड़े-बड़ों का दिल बैठ जाए। बिजली विभाग ने 69 लाख से ज्यादा का नया बिल भेज दिया वह भी इस चेतावनी के साथ की देरी होने पर दो लाख का जुर्माना भी देना होगा।
बिजली उपभोक्ता अशोक मित्तल के मुताबिक, उनकी शहर के पुरानी अनाज मंडी में स्थित आढ़त की दुकान पिछले साल लगे लॉकडाउन के समय से बंद पड़ी है। उन्होंने बताया कि दुकान में बिजली का 40 साल पुराना कनेक्शन है। मित्तल के मुताबिक, 23 अप्रैल को उन्हें इस कनेक्शन के लिए 16 हजार रुपये का बिल आया, जो उन्हें ज्यादा लगा क्योंकि दुकान बंद थी। उन्होंने इस संबंध में बिल ठीक करने के लिए बिजली दफ्तर में आवेदन दिया था।
मित्तल ने बताया कि उनके आवेदन पर बिल ठीक होना तो दूर उल्टे उन्हें 69,53,846 रुपये का बिल भेज दिया गया। इस बिल के हिसाब से भी केवल 86 यूनिट ही बिजली खपत थी। बिल में यह भी शामिल था कि 14 जून तक बिल नहीं भरा गया तो जुर्माने के तौर पर 2,01,951 रुपये और जोड़ दिए जाएंगे।
इस मामले में बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता श्यामवीर सैनी ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। उन्होंने कहा कि वो पता करेंगे कि अगर शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत की है या करता है तो वे सफीदों कार्यालय में मौजूद अधिकारियों को इसके समाधान का निर्देश देंगे। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn