किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली खड़ा कर लगाया जाम, जानिए क्या है मामला

किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली खड़ा कर लगाया जाम, जानिए क्या है मामला

किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली खड़ा कर लगाया जाम, जानिए क्या है मामला

 

 

डा. संजय यादव
बदलापुर, जौनपुर (टीटीएन) 15 जून। स्थानीय विपणन केंद्र पर किसानों के गेहूं की खरीदारी न होने से नाराज किसानों ने मंगलवार को महाराजगंज-बदलापुर मार्ग पर सरायत्रिलोकी मोड़ के पास गेहूं लदा ट्रैक्टर ट्राली खड़ाकर जाम लगा दिया। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। आवागमन न होने से लोग परेशान हो उठे। जाम तकरीबन आधे घंटे तक रहा।
प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने किसानों से टेलीफोनिक वार्ता कर जाम समाप्त कराया। आरोप है कि मंगलवार को गेहूं खरीद का अंतिम दिन था। पिछले 15 दिन से क्रय केंद्र प्रभारी ज्ञानी गौतम सिंह द्वारा किसानों को गेहूं की खरीदारी करने के लिये केवल आश्वासन की घुट्टी पिलाया जाता रहा। जब मंगलवार को उन सबके गेहूं की खरीदारी नहीं हो सकी तो उनके चेहरे पर पसीने की बूंद टपकाने लगी। लोग मायूस हो उठे। गुस्साये किसानों ने रोड पर जाम लगा दिया। जाम लगते ही राहगीर हलकान हो उठे।

 

ग्राम गजेंद्रपुर निवासी बलराम सिंह ट्रैक्टर पर 40 कुंतल गेहूं, राकेश सिंह 25 कुंतल गेहूं, अश्वनी सिंह 35 कुंटल गेहूं, सराय त्रिलोकी निवासी शिव बहादुर सिंह 45 कुंतल गेहूं, रामबरन केवट मरगूपुर का 35 कुंतल तथा नरायनपुर निवासी बशिष्ठ नारायण सिंह 35 कुन्तल गेहूं लेकर हलकान थे। किसानों का ट्रैक्टर पर 3 दिन से गेहूं लदा पड़ा हुआ है।

किसानों का आरोप है कि गेहूं की खरीदारी नहीं की जा रही है। केवल उन्हें दौड़ाया जा रहा है। भारी बारिश के दौरान ट्रैक्टर पर लदा गेहूं भीग गया जिससे किसानों का भारी नुकसान भी हुआ। किसानों ने गेहूं की बिक्री के लिये माह मई में रजिस्ट्रेशन करवा रखा है लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें दौड़ाया जा रहा है। आरोप है कि विपणन निरीक्षक गेहूं क्रय केन्द्र प्रभारी क्रय केन्द्र पर कभी आते ही नहीं। अपने लोगों को क्रय केन्द्र पर तैनात कर मनमानी तौर पर बिचौलियों के माध्यम से गेहूं की खरीदारी कराते हैं।

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn