पौधरोपण के साथ रोटरी क्लब के नये सत्र का हुआ शुभारम्भ

पौधरोपण के साथ रोटरी क्लब के नये सत्र का हुआ शुभारम्भ

जौनपुर। रोटरी इण्टरनेशनल की जनपद इकाई रोटरी क्लब ने 1 जुलाई से प्रारम्भ हो रहे रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3120 के विभिन्न संस्था अध्यायों के नये सत्र को रोटरी सद्भावना दिवस के रूप में मनाया। इसी क्रम में गुरूवार को पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए सीहीपुर स्थित नीलदीप चिल्ड्रन एकेडमी के परिसर में पौधरोपण किया गया।
रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने की महज एक शुरुआत है। संस्था का लक्ष्य 1000 से अधिक फलदार छायादार एवं औषधीय गुणों से युक्त पौधों को रोपित कर उनकी उचित देखभाल करने का है। ताकि आने वाले वर्षों में उसका लाभ आम जनमानस भी ले सकें।
सत्र के शुभारम्भ के लिये वरिष्ठ सदस्य पीएचएफ श्याम बहदुर सिंह ने नवचयनित टीम को शुभाशीष दिया। डा. कमर अब्बास ने सभी रोटेरियन को यथाशक्ति जागरूकता एवं सूचना प्रसारित करने के लिये उत्साहित किया। कार्यक्रम संयोजक प्रदीप सिंह ने बताया कि आज बढ़ती जनसंख्या दबाव के कारण एक तरफ जहाँ रहने के लिये जमीन कम पड़ रही है उस दौर में पौधे लगाना तो दूर की बात हो चुकी है।
हम सबकी यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम पर्यावरण संरक्षण की तरफ अवश्य ध्यान दें ताकि आने वाली पीढ़ी को हम कुछ अच्छा दे सकें। निवर्तमान अध्यक्ष केके मिश्र ने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल की पर्यावरण जागरूकता के लिये यह पहल निसंदेह सार्थक एवं प्रशंसनीय प्रयास है।
नवनिर्वाचित संस्था सचिव पीएचएफ मनीष चंद्रा ने बताया कि वह भी इस पौधरोपण की कड़ी में शकरमण्डी एवं गौराबादशाहपुर स्थित सेंट जेवियर स्कूल में भी पौधरोपण अवश्य करेंगे। उन्होंने सभी सदस्यों एवं आगंतुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष अमित पांडेय, श्याम वर्मा, रविकांत जायसवाल, विशाल गुप्ता, प्रदीप सेठ, सुजीत अग्रहरि, अजय गुप्ता, डा. एए जाफरी, जैनुलआब्दीन आदि उपस्थित रहे।

 

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn