समाजवादी कुटिया पर मनाया गया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन

समाजवादी कुटिया पर मनाया गया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन

 

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बातों से प्रेरित होकर जनता की भावनाओं की कद्र करते हुए जनसेवा में लगे ऋषि यादव लगातार चर्चा के केन्द्र बिन्दु बने हुए हैं। ऋषि यादव द्वारा संचालित समाजवादी कुटिया पर अखिलेश यादव का 48वां जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर समाजवादी कुटिया में बच्चों के बीच केक काटा गया और उन्हें स्कूली ड्रेस दिया गया। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पौधों का रोपण भी हुआ।
समाजवादी कुटिया के संचालक ऋषि यादव ने कहा कि आज पर्यावरण संतुलन के लिये पौधरोपण बहुत ही जरूरी है। हम अच्छे वातावरण की उम्मीद तो करते हैं लेकिन अपनी जिम्मेदारी नहीं समझते। इसलिए जरूरी है कि हम अपनी जिम्मेदारी समझें और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं।
कहावत भी है कि एक वृक्ष दस पुत्र समाना। सरकार को भी चाहिए कि वह जिन वृक्षों का रोपण करवा रही है, उन्हें देखभाल करने की जिम्मेदारी निभायें। साल भर पहले जिस मुस्लिम दिव्यांग परिवार को ऋषि यादव ने गोद लिया था। उन्हें अखिलेश यादव के जन्मदिन पर एक बार फिर आर्थिक सहयोग दिया गया।
मोहम्मद कादिर खान ने कहा कि जिस तरह से ऋषि यादव ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की प्रतिभा को निखार रहे हैं, वह सराहनीय है। उन्होंने समाजवादी कुटिया के प्रति हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। जितेंद्र यादव ने कहा कि हम समाजवादी कुटिया के बच्चों के सहयोग के लिये हमेशा तैयार हैं।
इस अवसर पर प्रदेश सचिव पूनम मौर्य, सुमन यादव, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के महासचिव रवि रांझा, श्रीचंद, लालचंद, गोरख, विनोद यादव, शुभम यादव आदि मौजूद रहे।

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn