दोस्त के जन्मदिन पर दिया अनोखा तोहफा, पढ़कर गदगद हो जाएंगे आप

दोस्त के जन्मदिन पर दिया अनोखा तोहफा, पढ़कर गदगद हो जाएंगे आप

 

जौनपुर। जन्मदिन मनाने से लेकर उसमें देने या पाने के तोहफे तक सस्पेंस बरकरार रहता है, जिसका जन्मदिन रहता है वो कंफ्यूज और एक्साइटेड तो रहता ही है साथ में उसके करीबी भी उसके उपहार देने को लेकर कंफ्यूज ही रहते हैं कि अपने अजीज को ऐसा क्या दे दें की वो यादगार हो जाए। जन्मदिन की ऐसी कहानियों में एक मामला देखने को मिला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला के अभिषेक सिंह हंटर नामक युवक के जन्मदिन का जहां उनके मित्रों ने ऐसा उपहार दिया जो उन्हें भावुक कर गया।
अभिषेक का जन्मदिन था इस बात कि चर्चा जन्मदिन के आने से पहले से ही टीम 0565 (अभिषेक व उनके दोस्तों की एक टीम) में चर्चा शुरू हो गई थी कि मुखिया को क्या उपहार दिया जाए। इस उपहार के बारे में सोचने वालों में उनके अजीज मित्र विजेन्द्र सिंह प्रिंस (जौनपुर) व अभिषेक के छोटे भाई अतुल सिंह हंटर मुख्य रूप से थे। टीम के साथ चर्चा में इन्होंने यह निर्णय लिया कि केक और पार्टी करने से बेहतर की अपने भाई अभिषेक के नाम पर कुछ समाजसेवा कर उन्हें गिफ्ट में लोगों की दुवाएं दिलवा देना चाहिए, बस फिर क्या था सारे छोटे बड़े भाईयों ने इसी बात पर मोहर लगाई और जरूरतमंदों के लिए रक्तदान करने का फैसला किया। जन्मदिन के दिन सभी दोस्त जौनपुर के जिला चिकित्सालय में पहुंचे और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से अपनी मंशा जाहिर की। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ शर्मा ने तारीफ करते हुए तुरंत ब्लड बैंक के इंचार्ज कुशवाहा को बुलवाया और कहा कि बच्चों के इस नेक कार्य को करने में मदद करिए और सभी बच्चों को ब्लड डोनेशन के बाद मेरे तरफ मीठा पानी जरूर कराइयेगा और फ्रुटी देना ना भुलिएगा। सारे दोस्तों ने अभिषेक को फोन कर जिला सदर आने का निवेदन किया। अभिषेक भी आनन फानन चिकित्सालय पहुंचे कि ऐसा क्या हो गया जो मेरे भाई मुझे वहां बुला रहे हैं।
वहां पहुंचते ही वो मित्रों की इस पहल को देखकर अवाक रह गए भावुक स्थिति में उन्होंने इस नेक कार्य को खुब सराहा। अभिषेक ने भी अपने भाईयों के साथ रक्तदान करके अपना जन्मदिन मनाया। पूरे जिला चिकित्सालय के स्टाफ ऐसे जन्मदिन की खूब सराहना किए। इस मौके पर अभिषेक सिंह, बिजेंद्र सिंह प्रिंस, अतुल सिंह, आकाश सिंह छोटू, अर्पित सिंह शुभम, सचिन यादव, आशीष यादव, आशुतोष सिंह, कुलदीप रघुवंशी, सत्यम सिंह, दीपक कश्यप, हिमांशु सिंह सोनू, नरेंद्र मौर्या, अंकित यादव, पंकज यादव मौजूद रहे।

 

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn