सीईपीसी चुनाव में यूपी कोटे से कुछ युवा चेहरों को मिली जगह

सीईपीसी चुनाव में यूपी कोटे से कुछ युवा चेहरों को मिली जगह


– Advertisement –

सीईपीसी चुनाव में यूपी कोटे से कुछ युवा चेहरों को मिली जगह

2 से 9 सितंबर तक होगा इलेक्ट्रानिक मतदान, 10 को होगा परिणाम घोषित

ओबैदुल्ला
भदोही। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी चुनाव-2021) प्रशासनिक समिति के चुनाव के लिए आनलाईन मतदान 2 से 9 सितंबर के बीच होगा। चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही दोनों गुटों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। देश भर से 17 प्रशासनिक समिति के सदस्यों का निर्वाचन होना है। जिसमे से चुनाव बाद लोग एक उपाध्यक्ष का चयन करेंगे जो बाद में चेयरमैन पद पर पदोन्नत हो जाएगा।



10 सीटें उप्र से, 4 सीटें शेष भारत से तथा 3 सीटें कश्मीर से भरी जानी हैं। इस चुनाव के लिए दो गुट आमने सामने हैं। सिद्धनाथ सिंह भले ही चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। लेकिन वह अपने भाई को मैदान में उतारकर अपने गुट के नामों की घोषणा कर दी। जिसमें यूपी से 10 प्रत्याशियों में कुछ पुराने चेहरों को बरकरार रखा गया है तो कुछ नए चेहरे सामने आए हैं। उमेश कुमार गुप्ता की जगह उनके बेटे रोहित गुप्ता को जगह दी गई है। पूर्व चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह के भाई अनिल कुमार सिंह को भी बर्थ मिल गया है।
प्रमुख कालीन निर्यातक सूर्यमणि तिवारी, एकमा के मानद सचिव असलम महबूब, पूर्व मानद सचिव पियूष बरनवाल तथा इम्तीयाज अंसारी के नाम इस सूची में हैं। पुराने चेहरों में वासिफ अंसारी, राजेंद्र मिश्रा, श्रीराम मौर्या, हाजी फिरोज वजीरी को जगह मिल गई है। अप्रत्याशित रूप से सूची में यूपी कोटे से एक नाम नहीं हैं। वह नाम अब्दुल रब अंसारी का है। इस बार के सीईपीसी चुनाव 2021 में बाईलाज बदला गया है।
नए नियमों के अनुसार अब चेयरमैन और उपाध्यक्ष पद पर चुनाव नहीं होगा। 17 प्रशासनिक सदस्यों के निर्वाचन के बाद प्रशासनिक सदस्य अपने में से ही एक उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे। जो आगे चल कर चेयरमैन पद पर पदोन्नत होगा। वैसे दोनों गुटों के प्रत्याशियों की सूची बाहर आने के बाद कालीन परिक्षेत्र में चुनावी गणित का दौर और तेज हो गया है।

दूसरे गुट ने भी जारी की अपने प्रत्याशियों की सूची
सीईपीसी चुनाव के लिए संजय गुप्ता ने अपने गुट के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। यूपी कोटे से संजय गुप्ता खुद भी चुनाव लड़ेंगें। उनके साथ ही गुट में शमसुद्दीन अंसारी, जितेंद्र गुप्ता, अब्दुल सत्तार अंसारी, उमेश शुक्ला, शाहिद अंसारी, अमित मौर्य, राशिद कमर अंसारी, रामदर्शन शर्मा, मोहसिन अली अंसारी यूपी से चुनाव लड़ेंगें। वहीं शेष भारत से नवीन सुराणा, अशोक अग्रवाल, विशाल गर्ग तथा कश्मीर से महाराज यासीन जान को शामिल किया गया है। फिलहाल अभी चुनाव में समय है। लेकिन सभी प्रत्याशियों द्वारा अपने प्रचार अभियान को तेज कर दिया गया है। जो निर्यातकों से सीधा संपर्क कर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं।

हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 7007529997, 9918557796

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –

 

600 बीमारी का एक ही दवा RENATUS NOVA, जानिए इसके फायदे, खुराक और किमत

हिन्दी दैनिक समाचार पत्र तेजस टूडे में विज्ञापन प्रतिनिधि या ब्यूरो चीफ के रूप में काम करने के लिए सम्पकर्म करें | #TejasToday

 

 

 

 

 

 

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn