गांव में हाथियों ने उजाड़ी झोपड़ी

गांव में हाथियों ने उजाड़ी झोपड़ी


– Advertisement –

गांव में हाथियों ने उजाड़ी झोपड़ी

चुन्नन खां
पीलीभीत। नेपाल के जंगलों से निकलकर आए हाथियों का शारदा पार थारू पट्टी में उत्पात जारी रहा। पिछले 15 दिन से लगातार रात्रि में लग्गा भग्गा के जंगल से कुछ हाथी गांव में आ जाते हैं। गांव में झोपड़ियों और फसलों को उजाड़ते हैं। ग्रामीणों की जागरूकता के चलते हाथियों को भगा दिया जाता है। हर वर्ष बारिश मौसम में यहां हाथियों का आवागमन रहता है।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


थारू पट्टी गांव में जंगली हाथी सोमवार रात्रि भी पहुंच गए। ग्रामीण ट्रैक्टरों के साइलेंसर और पानी वाले इंजनों के साइलेंसर निकाल कर शोर शराबा करते हैं, जिसकी आवाज सुनकर हाथी भाग जाते हैं। बराही रेंज के रेंजर वजीर हसन ने बताया दो दिन से हाथियों ने कोई भी तोड़फोड़ नहीं की है। वन कर्मी भी मुस्तैद हैं। उधर चंदिया हजारा और हरिपुर के जंगल से आए हाथियों ने बराही रेंज से निकलकर महोफ रेंज में लाल पुल के पास डेरा जमा रखा। सोमवार की रात्रि वन विभाग की टीम ने हाथियों को उत्तराखंड की सुरई रेंज में खदेड़ने का प्रयास किया। उत्तराखंड आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वन विभाग की टीम ने वाहनों को लंबी कतार लगाकर एक साथ जाने की अनुमति दी।

हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 7007529997, 9918557796

 

600 बीमारी का एक ही दवा RENATUS NOVA, जानिए इसके फायदे, खुराक और किमत

हिन्दी दैनिक समाचार पत्र तेजस टूडे में विज्ञापन प्रतिनिधि या ब्यूरो चीफ के रूप में काम करने के लिए सम्पकर्म करें | #TejasToday

 

 

 

 

 

 

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn