राज कॉलेज के स्वयंसेवकों ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

राज कॉलेज के स्वयंसेवकों ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव


– Advertisement –

राज कॉलेज के स्वयंसेवकों ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर युवा कार्यक्रम खेलकूद मंत्रालय नई दिल्ली के द्वारा निर्देशित तथा राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा प्रवर्तित फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन आज राज कालेज के स्वयंसेवकों द्वारा किया गया। स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय गेट से अटाला मस्जिद तक दौड़ आयोजित कर आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश के वलीदानियो के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की तथा आने वाली पीढ़ियों को आज़ादी के मूल्यों के प्रति जागरूक किया।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक श्री अशोक श्रोती जी के समन्वयन में आयोजित इस फिट इंडिया फ्रीडम रन के स्वयंसेवियों को महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन डॉ अखिलेश्वर शुक्ला ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने एक भारत, श्रेष्ठ भारत के साथ ही साथ स्वस्थ भारत की भी संकल्पना की। डॉ. शुक्ला ने बताया कि स्वस्थ भारत के अभाव में श्रेष्ठ भारत की संकल्पना नही की जा सकती। पुरातन राजनीतिक दार्शनिक प्लेटो ने भी आदर्श राज्य के लिए स्वास्थ्य को आवश्यक शर्त माना था। आज भी लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संतोष कुमार पांडेय ने उपस्थित स्वयंसेवियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस कार्यक्रम का समापन किया। डॉ. पांडेय ने इस अवसर पर सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि पटेल ने ही भारत मे उत्सवों, सामूहिक समागमों को राष्ट्रीय मूल्यों के सृजन के लिए प्रयुक्त किया था आज भी हम हर विशिष्ट दिवस को किसी प्रयोजन हेतु समर्पित कर राष्ट्रीयता और राष्ट्रीय भावना के प्रसार के लिए प्रयुक्त करना चाहते हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय के आस पास के अनेकों गणमान्य महानुभाव उपस्थित रहे।

 

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn