परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प का कार्य जल्द होगा पूर्ण

परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प का कार्य जल्द होगा पूर्ण


– Advertisement –

परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प का कार्य जल्द होगा पूर्ण

सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। गांवों में नई सरकार के गठन के बाद बेसिक शिक्षा विभाग आपरेशन कायाकल्प योजना के जरिये परिषदीय स्कूलों को निखारने की मुहिम को रफ्तार देने में जुट गई है। शुक्रवार को बीआरसी परिसर में बीईओ राजीव यादव की अध्यक्षता में ब्लाक के सभी प्रधानाध्यापको की बैठक में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख संजय सिंह के भाई विजय सिंह धीरू ने कायाकल्प अभियान को तेजी से आगे बढाने के साथ रुके हुए कार्यों को अविलम्ब पूरा कराने का आश्वासन दिया।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –

Everyone is getting upset due to inflation, how will it work?

बैठक में आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों को पूर्ण रूप से कायाकल्प की बात उठाई। तो प्रमुख के भाई ने बीआरसी व अधूरे विद्यालयों के अधूरे कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने बताया कि गूगल मीट, जूम आदि के जरिये मुहल्ला पाठशाला की गतिशीलता को और तेजी से बढाने की बात कही। कन्या सुमंगला योजना के पात्र लाभार्थियों का आवेदन हर हाल में आज शाम तक आवेदन पूर्ण करे।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि कायाकल्प के तहत स्कूलों में निर्माण कार्य कराने की अवस्थापना सुविधाएं विकसित करने में एकरूपता रहे। इसकी जानकारी देने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने टेक्निकल मैनुअल भी छपवाया है। बैठक का संचालन कर रहे पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय ने कहा कि विद्यालयों के आपरेशन कायाकल्प में ग्राम प्रधानों की भी जागरूक कर प्रेरित करे। शिक्षकों ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

बैठक में मुख्य रूप से निर्मला देवी, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेष चतुर्वेदी, राजेन्द्र प्रताप यादव, सुरेन्द्र प्रजापति, हीरालाल यादव, डा.विजय बहादुर सिंह, सतीश सिंह, आनन्द सिंह देव, सीमा उपाध्याय, प्रीति राय, मीणा सिंह, मनोरमा सिंह, गीतांजलि, सुदामी देवी, अमरावती, आनन्द सिंह आदि प्रमुख रहे।

 

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn