नागपंचमी पर्व पर कुड़ियारी में हुआ कबड्डी का आयोजन

नागपंचमी पर्व पर कुड़ियारी में हुआ कबड्डी का आयोजन


– Advertisement –

नागपंचमी पर्व पर कुड़ियारी में हुआ कबड्डी का आयोजन

अनूप जायसवाल
शाहगंज, जौनपुर। बीबीगंज क्षेत्र के कुड़ियारी गाँव में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नागपंचमी के अवसर एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आसपास के गांवों से आई टीमों ने जमकर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में सभी टीमों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कुड़ियारी एवं द्वितीय स्थान छभवां की टीम ने प्राप्त किया।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


पहला मुकाबला चक हकीमी और चौकियाँ के बीच खेला गया इसमें चक हकीमी की टीम विजेता रही। दूसरा मुकाबला कुड़ियारी और चक हकीमी के बीच खेला गया जिसमें कुड़ियारी की टीम विजेता रही। फाइनल में पहुँची कुड़ियारी और छभवां के महामुकाबले में कुड़ियारी टीम विजेता घोषित हुई। इस मौके पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। कहा जाता है कि इस गांव में पुरानी परम्परा के अनुसार नागपंचमी के पर्व पर कबडडी का आयोजन कुड़ियारी गांव के महेश्वरा नामक स्थान पर किया जाता है इस दिन देखने वालों की भी काफी भीड़ जुटती है।
गाँव के लोगों ने बताया कि यहाँ हर साल नागपंचमी के दिन धूमधाम से कबडडी का आयोजन किया जाता है जिसमें गोड़िला, छभवां, शिवराजपुर, गोल्हागौर, मदरहा, चक हकीमी, ताखा पश्चिम शिवपुर आदि गावों से आये टीमों में रोमांचक महामुकाबला खेला जाता है।

इस मौके पर दीपक जायसवाल, राहुल जायसवाल, अनूप जायसवाल, ललित सोनी, शिवकुमार सोनी, मोहन यादव, आलोक सिंह, शुभम पांडेय, शुभम सिंह, रत्नेश सिंह, आभाश सिंह, विशाल सिंह, पिंटू सिंह, रवि यादव, दीपक यादव, ऋतिक, मोनू, सर्वेश, अर्पित, सत्यम, राज, पल्लू आदि लोगों ने कबड्डी का महामुकाबला खेला।

 

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn