वायरल फीवर हुआ जानलेवा, तीन दिन में 8 बच्चों की हुई मौत

वायरल फीवर हुआ जानलेवा, तीन दिन में 8 बच्चों की हुई मौत


– Advertisement –

वायरल फीवर हुआ जानलेवा, तीन दिन में 8 बच्चों की हुई मौत

आरके धनगर
मथुरा। जनपद में समय मौसमी बुखार वायरल फीवर बहुत तेजी से पांव पसार रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में हालत बहुत खराब है। झोला छाप डाक्टरों के यहां भारी संख्या में मरीजों की भीड़ लगी हुई है। शहर में जिला अस्पताल मरीजों से अटा पड़ा है सुबह 7 बजे से ही मरीजों की कतार चिकित्सकों के कक्ष के आगे लगी देखी जा सकती है। फरह के गांव कौंह में वायरल बुखार के रुप में डेंगू ने पैर पसार दिये हैं। आजकल के मौसम में ज्यादातर घरों में बच्चे खांसी, जुकाम, बुखार की चपेट में हैं। मौसम भी लगातार बदल रहा है। मगर गांव कौंह में तीन दिन में कई बच्चों की मौतों से गांव और आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


आज भी दो और बच्चों ने दम तोड दिया। गांव निवासी हरिशंकर का 9 वर्षीय पुत्र पिंकू और दुलिया की 5 वर्षीय बेटी हनी की आज अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी। इससे पूर्व भी 12 वर्षीय अवनीश, 14 वर्षीय रुचि, 18 वर्षीय रांची, रंजीत आदि की मौते डेंगू के कारण हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी गांवों में वायरल फीवर से बचने की दवाओं का वितरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर घर में रोगियों की जानकारी जुटा रही हैं। कुछ मरीजों का आगरा, फरह, अछनेरा, भरतपुर के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के 40 प्रतिशत लोग या तो बीमार है या बीमारी से जूझ रहे हैं। प्रत्येक घर में तीन, चार चारपाई आज भी बिछी हुई हैं। सोमवार गांव में एसडीएम, विधायक पूरन प्रकाश, एसीएसओ, फरह स्वास्थ्य केन्द्र के डाक्टर आदि पहुंचे और गांव के हालातों का जायजा लिया। बीमारी की रोकथाम के लिये पूरे गांवों में फाग मशीन से कीटनाशक का छिडकाव, साफ सफाई आदि करायी जा रही है। जिन जिन घरों में बीमार है उनकी डेंगू, मलेरिया और कोविड की जांच की जायेगी। मगर स्थिति अभी भी काफी चिंताजनक बनी हुयी है।

अवैध असलहा संग युवक का तस्वीर फेसबुक पर हुआ वायरल

समाजसेवी नैपाली यादव का ‘जनसेवा संकल्प’ शुरू SDM and ADO Cooperative inspected cooperatives Jaunpur News: सड़क दुघर्टना में बाइक सवार दो लोग घायल, हालत नाजुक Jaunpur News: अद कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर की सीबीआई जांच की मांग Everyone is getting upset due to inflation, how will it work? PIZZA PARADISE STARTED FRESH & HYGIENIC PIZZA & BURGER HOME DELIVERY FOR YOU STARTING WAJIDPUR TIRAHA JAUNPUR Order Now 95191249797, 9670609796 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं स्नेहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (डा. अवनीश कुमार सिंह) पता मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज के सामने, टी.डी. कॉलेज रोड हुसैनाबाद जौनपुर मो. नं. 8182838900, 7393080034 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn