पूर्वजों के महत्वपूर्ण योगदान से लगातार बढ़ा है सीईपीसी का दायराः इम्तियाज

पूर्वजों के महत्वपूर्ण योगदान से लगातार बढ़ा है सीईपीसी का दायराः इम्तियाज


– Advertisement –

पूर्वजों के महत्वपूर्ण योगदान से लगातार बढ़ा है सीईपीसी का दायराः इम्तियाज

सीईपीसी प्रशासनिक समिति के सदस्य पद पर चुनाव लड़ रहे युवा निर्यातक इम्तियाज अंसारी

ओबैदुल्ला असरी
भदोही। सीईपीसी प्रशासनिक समिति के सदस्य पद पर चुनाव लड़ रहे युवा कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी ने कहा कि सरकार के बीच सामंजस स्थापित करने के लिए कालीन उद्योग से जुड़े हमारे आप के पूर्वजो वरिष्ठ लोगो द्वारा सीईपीसी की स्थापना किया था। जब पहली बार फेयर लगा था तो मात्र 100 स्क्वायर मीटर में कालीन मेला आयोजन हुआ था और मात्र 10 निर्यातकों ने भाग लिया था लेकिन अभी पिछले कालीन मेले में 300 निर्यातक भाग लिये थे। 8 हजार स्क्वायर मीटर में मेला आयोजित हुआ जिससे स्पष्ट है कि सीईपीसी का उद्योग हित में महत्वपूर्ण योगदान है लेकिन मुझे अफसोस है कि जिनके पूर्वजों वरिष्ठजनों के सहयोग से आज सीईपीसी का दायरा यहां तक पहुंचा और लोग कहते हैं कि सीईपीसी ने क्या किया है। युवा निर्यातक ने कहा कि आज आवश्यकता मिल जुल कर उद्योग को आगे ले जाने की है।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


आलोचना करने या आरोप प्रत्यारोप से उद्योग का भला होने वाला नही है। उन्होंने यह भी कहा कि जरुरी नहीं उद्योग हित के लिए कोआ सदस्य ही होना जरुरी है। मैं भी 8 वर्षों से उद्योग हित में काम कर रहा हूं। प्रदेश व केंद्र सरकार में बैठे मंत्रियों व अधिकारियों से भेट करना व पत्र के माध्यम से उद्योग की बात रखना आदि। खास यह की एक दूसरे के सहयोग भी लेता रहा हूं। युवा निर्यातक ने कहां कि उद्योग हित में कोई योजना है तो बिना कोआ सदस्य रहे ही सेवा कार्य हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे पिता ने बुनाई करने से कार्य की शुरुआत किया था।

तमाम संघर्ष रंगाई फिर कांट्रेक्टर की हैसियत से बुनाई फिर निर्यात शुरु किया और आज हम यहां तक पहुचे तो इसका श्रेय पिता जी को ही जाता है। युवा निर्यातक ने एकमा के फाउंडर सदस्यों हृदय नरायण शुक्ला, पंडित गुलाब धर मिश्र, नसरुल्लाह अंसारी, मुस्तफा खां, अशफाक हुसैन, अशफाक वजीरी, जुगल किशोर खन्ना, राजकुमार सिंह, एजाज खां आदि के प्रति आभार जताया कहा कि यही वह महान लोग जो हमारे उद्योग के विभिन्न परिवारों के बुजुर्ग हैं जिनके योगदान से आज सीईपीसी इस मुकाम पर पहुची है। जिसे आगे बढ़ाने में हाजी नसरुद्दीन अंसारी, सिद्धनाथ सिंह, वीआर शर्मा ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। युवा निर्यातक ने कहा कि अभी चुनाव का दौर है। हमारे साथ अच्छी टीम जिसमें नये के साथ पुराने अनुभवी लोग दिल्ली, कश्मीर व शेष भारत से लोग शामिल हैं।

Jaunpur News: Bapu Mahavidyalaya gets Green Champion Award

अवैध असलहा संग युवक का तस्वीर फेसबुक पर हुआ वायरल Jaunpur News: Thieves took away buffalo and goat Jaunpur News: सड़क दुघर्टना में बाइक सवार दो लोग घायल, हालत नाजुक PIZZA PARADISE STARTED FRESH & HYGIENIC PIZZA & BURGER HOME DELIVERY FOR YOU STARTING WAJIDPUR TIRAHA JAUNPUR Order Now 95191249797, 9670609796 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं स्नेहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (डा. अवनीश कुमार सिंह) पता मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज के सामने, टी.डी. कॉलेज रोड हुसैनाबाद जौनपुर मो. नं. 8182838900, 7393080034 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं SDM and ADO Cooperative inspected cooperatives Jaunpur News: President Lal Bahadur solved the problem of Samopur residents for years Everyone is getting upset due to inflation, how will it work?

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn