पाठ्यक्रम पुनर्संरचना में योगदान के लिये पीयू के 4 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र

पाठ्यक्रम पुनर्संरचना में योगदान के लिये पीयू के 4 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र


– Advertisement –

Jaunpur News : पाठ्यक्रम पुनर्संरचना में योगदान के लिये पीयू के 4 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र

कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने अंगवस्त्रम भेंट करके किया सम्मानित

सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के चार शिक्षकों को उत्तर प्रदेश में स्नातक पाठ्यक्रम की पुनर्संरचना/नया पाठ्यक्रम निर्माण में दिए गए योगदान के लिए शासन ने प्रशंसा की है। उत्तर प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव मोनिका एस. गर्ग ने प्रशस्ति पत्र भेजकर समय से पाठ्यक्रम डिजाइन करने के लिए इंजीनियरिंग संस्थान के गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डा. राजकुमार को एनालिटिक एबिलिटी एवं डिजिटल अवेयरनेस पाठ्यक्रम में दो यूनिट का सिलेबस निर्धारण, प्रबन्ध अध्ययन संकाय के डा. मुराद अली को प्रबन्ध अध्ययन का सिलेबस निर्धारण और डा. रसिकेश को ह्यूमन वैल्यू एंड एनवायरमेंट स्टडीज के लिए पाठ्यक्रम बनाने में योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके कार्यों की सराहना की है।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


प्रो. मानस पांडेय इस टीम के मेंटर थे, उन्हीं के नेतृत्व में इस कार्य को विवि ने पूरा किया गया। विवि में शुक्रवार को कुलपति सभागार में परिसर के समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में चारों शिक्षकों को सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश के समस्त कालेजों तथा समस्त विश्वविद्यालयों में यह पाठ्यक्रम चलेंगे। शिक्षकों के सम्मान में कुलपति द्वारा कार्यक्रम का आयोजन करते हुए अधिकारियों द्वारा इन सभी शिक्षकों को एक अंगवस्त्रम तथा शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाय बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए दोहा से गुरु की महिमा का वर्णन किया। वह अपना वक्तव्य देते हुए भाव विभोर हो गई। उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षक हर कसौटी पर खरे उतरते हैं। हमें इन पर पूरा भरोसा है। प्रो. मानस पांडेय ने कहा कि यह विश्वविद्यालय में पहला अवसर है कि शिक्षकों को प्रदेश की तरफ से साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से सम्मानित किया जा रहा है। विवि के वित्त अधिकारी संजय राय ने शिक्षकों को विवि में दिए जा रहे योगदान के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि हमें आशा है कि भविष्य में हमारे शिक्षक प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश भर में नए कीर्तिमान स्थापित कर विश्वविद्यालय का नाम आगे बढ़ाएंगे। परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने कहा कि शिक्षक अपने आप कष्टों में रहते हुए भी अपने शिष्यों के प्रति उत्तम सोच रखता है, उन्हें आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं। इस अवसर पर समस्त संकाय अध्यक्ष प्रो. अविनाश पाथर्डिकर, प्रो. राम नारायण, प्रो. अशोक श्रीवास्तव, प्रो. वंदना राय, डा. संतोष कुमार, प्रो. देवराज, डा. प्रमोद यादव, अन्नू त्यागी, प्रो. देवराज सिंह, डा. संजीव गंगवार, डा. गिरिधर मिश्र, डा. रजनीश भास्कर, डा. सौरभ पाल सहित शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. विजय सिंह उपस्थित रहे।

Jaunpur News: सिटी बस के चपेट में आने से छात्रा व ट्रक से टकराकर वृद्ध घायल

Jaunpur News: Thieves took away buffalo and goat स्नेहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (डा. अवनीश कुमार सिंह) पता मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज के सामने, टी.डी. कॉलेज रोड हुसैनाबाद जौनपुर मो. नं. 8182838900, 7393080034 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं Jaunpur News : फौजदार का आल्हा सुनकर रोमांचित हुये लोग Admission Open : M.J. INTERNATIONAL SCHOOL | Village Banideeh, Post Rampur, Mariahu Jaunpur Mo. 7233800900, 7234800900 की तरफ से जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn