Jaunpur News : थानाध्यक्ष महराजगंज के सामने बेकार है न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा

Jaunpur News : थानाध्यक्ष महराजगंज के सामने बेकार है न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा


Jaunpur News : थानाध्यक्ष महराजगंज के सामने बेकार है न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा

स्वयं की मौजूदगी में विवादित जमीन पर पुनः करवा दिये निर्माण

पूछे जाने पर राजस्व टीम की मौजूदगी बताये, मगर लोग गलत बता रहे

जौनपुर। प्रदेश में सरकार चाहे जिसकी हो, सभी के मुख्यमंत्रियों का कहना होता है कि निरीह व्यक्ति की मदद हर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी करें जिसको दोहराते हुये जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अपने मातहतों को सख्त निर्देश देते हैं कि थाना या तहसील पर आने वाले पीड़ितों की पूरी मदद की जाय लेकिन ऐसा कहीं होता दिखायी नहीं पड़ता है। इसी तरह का एक मामला जनपद के महराजगंज थाने का है जहां के चर्चित थानेदार संतोष राय की जबर्दस्त मनमानी चल रही है। पीड़ित कन्हैया लाल बिन्द के अनुसार उनके पट्टीदार से एक जमीन को लेकर मामला दीवानी न्यायालय में विचाराधीन है जिसकी जानकारी थाना पुलिस को पूरी तरह से है।

खबर का असर: पत्रकार से बदसलूकी करने वाले बेचन ने मांगी माफी

इसके बावजूद भी थानाध्यक्ष संतोष राय ने बीते गुरूवार को अपना व्यक्तिगत रूचि लेकर विवादित जमीन पर कब्जा करवा दिया। इतना ही नहीं, पीड़ित को वहां से घसीटते हुये थाने ले गये जहां गाली एवं पिटाई से खूब स्वागत भी किये। हद तो तब हो गयी जब जिलाधिकारी से दूरभाष के माध्यम से शिकायत की गयी तो उन्होंने उपजिलाधिकारी से मिलने को कहा। वहीं पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नम्बर पर मौके की वीडियो भेजते हुये थानेदार की कारस्तानी बतायी गयी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष संतोष राय का कहना है कि राजस्व टीम की मौजूदगी में उन्होंने गिरे दीवार को पुनः बनवा दिया है जबकि राजस्व टीम का कहना है कि वह निर्माण के दौरान मौके पर नहीं थे लेकिन सूचना देने पर जब वह मौके पर पहुंचे तो तब तक निर्माण हो चुका था।

फिलहाल थानेदार का कहना है कि दो पक्षों को थाने पर लाया गया जिनका शान्ति भंग में चालान कर दिया जायेगा लेकिन गुरूवार के बजाय थानेदार ने शुक्रवार को चालान न्यायालय भेजा। इस प्रकरण को लेकर पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी सहित सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ध्यान आकृष्ट कराते हुये थानेदार संतोष राय की कारस्तानी व मनमानी की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये न्याय दिलाने की गुहार लगायी है।

Admission Open : M.J. INTERNATIONAL SCHOOL | Village Banideeh, Post Rampur, Mariahu Jaunpur Mo. 7233800900, 7234800900 की तरफ से जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं Jaunpur News: Thieves took away buffalo and goat Jaunpur News: सिटी बस के चपेट में आने से छात्रा व ट्रक से टकराकर वृद्ध घायल स्नेहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (डा. अवनीश कुमार सिंह) पता मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज के सामने, टी.डी. कॉलेज रोड हुसैनाबाद जौनपुर मो. नं. 8182838900, 7393080034 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं Jaunpur News: महीनों से नेटवर्क खराब, उपभोक्ता परेशान Jaunpur News : फौजदार का आल्हा सुनकर रोमांचित हुये लोग

The post Jaunpur News : थानाध्यक्ष महराजगंज के सामने बेकार है न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा appeared first on Tejas Today.



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn