Jaunpur News: डेंगू के प्रकोप को लेकर गंभीर नहीं है स्वास्थ्य महकमा

Jaunpur News: डेंगू के प्रकोप को लेकर गंभीर नहीं है स्वास्थ्य महकमा


– Advertisement –

Jaunpur News: डेंगू के प्रकोप को लेकर गंभीर नहीं है स्वास्थ्य महकमा

नगर पंचायत खेतासराय के कई मोहल्ले में अभी तक नहीं हुआ छिड़काव

दवाओं के छिड़काव के नाम पर गांवों में हो रही है कागजी खानापूर्ति

असरद खान
खेतासराय, जौनपुर। डेंगू बुखार के बढ़ते प्रकोप को लेकर जहां प्रदेश शासन अलर्ट की मुद्रा में है। वहीं शाहगंज तहसील का स्वास्थ्य महकमा आज भी बेफिक्र की मुद्रा में चैन की नींद सो रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी के अधिकारी कर्मचारी से लेकर नगर पंचायत खेतासराय के अधिकारी भी सिर्फ कागजी घोड़ा दौड़ाने में लगे हुए हैं।
अस्पतालो में बुखार से पीड़ितों की लाइने बढ़ती जारही है! लोग डेंगू बुखार को लेकर खासे चिंतित हो गए हैं लेकिन मच्छरो और डेंगू से बचाव के लिए दवा का अब तक छिड़काव नहीं किया गया।

– Advertisement –

– Advertisement –

– Advertisement –


नगर पंचायत खेतासराय में कहने के लिए सैनिटाइजर करने का कार्य किया जा रहा है इसके लिए टैंकर से दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई लेकिन नगर के घनी आबादी वाले मोहल्ले और गलियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव जरूरत के अनुरूप नहीं हो पा रहा। यही कारण है कि मच्छरों का झुंड शाम होते ही घनी आबादी में दिखाई देने लगता है। जबकि कस्बे के कुछ चुनिंदा वीआईपी स्थानों पर सैनिटाइजर का कार्य भी अधिक किया जा रहा है।

सोंधी शाहगंज विकास खंड के भुड़कुड़हाँ, मवई, सन्दहाँ, मनैछा, गुरैनी, लपरी, गोरारी खलीलपुर, कलापुर, शेखपुर मंसूर अली, जमदहा, पोरई खुद, अब्बोपुर, शाहापुर समेत कई ग्रामों मे मच्छरों के प्रकोप को लेकर स्थिति भयावह है। अब तक उक्त ग्रामों मे स्वास्थ विभाग के जिम्मेदारों की तरफ से मच्छरों से बचाव के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया गया।

शाहगंज ब्लाक के ग्रामीण अंचलों में डेंगू बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। तमाम लोग जिले के निजी अस्पताल में अपना उपचार कर रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य महकमा मामले पर लीपापोती में लगा हुआ है।

Admission Open : M.J. INTERNATIONAL SCHOOL | Village Banideeh, Post Rampur, Mariahu Jaunpur Mo. 7233800900, 7234800900 की तरफ से जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Jaunpur News: Thieves took away buffalo and goat Jaunpur News: सिटी बस के चपेट में आने से छात्रा व ट्रक से टकराकर वृद्ध घायल स्नेहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (डा. अवनीश कुमार सिंह) पता मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज के सामने, टी.डी. कॉलेज रोड हुसैनाबाद जौनपुर मो. नं. 8182838900, 7393080034 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन व जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं Jaunpur News : Accused absconding after paying farmers' grain money Jaunpur News : Drug Controller General should direct drug manufacturers and distributors Jaunpur News: Four arrested for beating pickup driver Jaunpur News : लायन्स क्लब जौनपुर मेन का शिक्षक सम्मान समारोह 4 को Jaunpur News : पुलिस कर रही हीला-हवाली, दर-दर भटकने को मजबूर है पीड़ित परिवार

– Advertisement –

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट



Source link

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn