टीका लगने के बाद शिशु की हुई मौत, पढ़िए पूरी खबर…

टीका लगने के बाद शिशु की हुई मौत, पढ़िए पूरी खबर…

– Jaunpur Hub –

टीका लगने के बाद शिशु की हुई मौत, पढ़िए पूरी खबर…

गोविन्द वर्मा
बाराबंकी। टीकाकरण कैम्प में टीका लगने के दूसरे ही दिन चार माह के नवजात की हालत बिगड़ने लगी। परिजनो ने स्वास्थ्य केन्द्र पर मामले की शिकायत की तो डॉक्टर ने ईलाज की बात कह कर वापस लौटा दिया। लेकिन नवजात की हालत में सुधार नही आया और शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गयी। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने एएनएम पर गलत टीका लगाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।मामला बदोसराय कोतवाली अंतर्गत मीरापुर गांव का है। यहां के निवासी नन्दलाल ने बीते 18 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय मदारपुर में लगे टीकाकरण कैम्प में अपने चार माह के पुत्र आशीष को टीका लगवाया था।

– Jaunpur Hub –

– Jaunpur Hub –

– Jaunpur Hub –


पिता नन्दलाल का आरोप है कि एएनएम सुधाँशा के टीका लगाने के दूसरे दिन ही टीका पकने लगा तो उन्होंने सीएचसी सिरौलीगौसपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी से मामले की शिकायत की थी। नन्दलाल की माने तो प्रभारी चिकित्साधिकारी ने ईलाज की बात कह कर उन्हें वापस भेज दिया। ईलाज के बाद भी बालक की हालत में सुधार नहीं हुआ और शनिवार की सुबह बालक की मौत हो गयी। बालक की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने बदोसराय थाने पहुंच कर टीका लगाने वाली एएनएम सुधाँशा पर गलत टीका लगाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए तहरीर दी है। सीएचसी सिरौलीगौसपुर के अधीक्षक डॉक्टर संतोष सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 7007529997, 9918557796

Admission Open : M.J. INTERNATIONAL SCHOOL | Village Banideeh, Post Rampur, Mariahu Jaunpur Mo. 7233800900, 7234800900 की तरफ से जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

– Jaunpur Hub –

JaunpurHub

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn