जौनपुर। खेतासराय क्षेत्र से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसकी चर्चा क्षेत्र में काफी हो रही है यहां एक नई नवेली दूल्हे को स्टेज पर देख दुल्हन अचानक भड़क उठी शादी से इंकार कर दिया घण्टो पंचायत के बाद भी बात नही बनी फिर क्या बारात को वापस लौटना पड़ा।
ठिठक कर रुकी दुल्हन और फिर

शादी से पहली विधि -विधान से सारी प्रक्रियाएं पूरी की गई। शादी धूम-धाम मची थी। तैयारियां भी युद्ध स्तर पर चली होगी। घर मे नई नवेली दुल्हन आएगी। खुशियां से भरा दिन होगा। लेकिन सब कुछ अरमानो पर पानी फिर गया। जब दुल्हन जयमाल स्टेज पर दूल्हा की लंबाई कम देखी। ठिठक कर रुकी और भड़क गई। बात बनी नहीं तो पंचायत का आयोजन हुआ भी दुल्हन किसी की नहीं सुनी और शादी से इनकार कर दिया। बारात बैरंग वापिस लौट आयी। परिजनों ने काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन सब असफल रहा।
आज़मगढ़ के लिलाईं गावं गयी थी बारात

जानकारी के अनुसार कस्बा स्थित पोस्ट ऑफिस वार्ड से रविवार की शाम धूम धाम से वार्ड निवासी राम उदित बिंद के पुत्र आशीष कुमार की बारात सुनिश्चित तिथि के अनुसार आज़मगढ़ जनपद के बरदह थाना अन्तर्गत लिलाईं गावं रामअचल बिंद के लिए रवाना हुई थी। बारात पहुंचने के बाद बारातियों को जलपान कराया गया। फिर बाराती के खाना खाने के बाद जयमाल की भी तैयारी होने लगी। 
जिद पर अड़ी रही दुल्हन बैरंग लौटी बारात

जयमाल स्टेज पर जैसे ही यानी रस्म के दौरान दुल्हन मीना की नज़र जब दूल्हा के लम्बाई पर पड़ी। इतने में दुल्हन ठिठक कर रुक गई और भड़क गई। उसने दूल्हा का छोटा कद के कारण विवाह करने से इनकार कर दिया। परिजनों ने दुल्हन को मनाने की कोशिश की लेकिन दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही।आखिरकार रात में ही बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौट आयी। सबके अरमानो पर पानी फिर गया। यह मामला नगर में यह चर्चा का विषय बना रहा।