जौनपुर।जनपद के अवनीश गौतम व वन्दना पाठक ने समीक्षा अधिकारी के लिये चयनित होकर परिवार सहित पूरे जनपद का नाम रोशन किया है गौराबादशाहपुर संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के बारी रोड गांव निवासी वंशराज गौतम का पुत्र अवनीश गौतम समीक्षा अधिकारी बनाये गये। उनका चयन उत्तर प्रदेश सचिवालय लखनऊ में हुआ है। इसकी जानकारी होने पर परिवार में खुशी की लहर दौड़ गयी। परिजन के अनुसार पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से बीटेक करने के पश्चात अवनीश आयोग की परीक्षा में लग गये जिन्हें सफलता भी मिल गयी। बता दें कि अवनीश के पिता वंशराज राजस्व विभाग में कानूनगो पद पर कार्यरत हैं। अवनीश के 3 भाई व 3 बहन हैं। इनके बड़े भाई अजय गौतम कुलसचिव आगरा विश्वविद्यालय हैं। इधर परिजनों के अलावा रिश्तेदारों व शुभचिंतकों ने अवनीश को बधाई दिया है।
बदलापुर संवाददाता के अनुसार स्थानीय तहसील क्षेत्र के ग्रामसभा रामपुर सहिजद बरहता की बेटी वन्दना पारसनाथ पाठक ने अपने अथक परिश्रम से यूपीपीएससी परीक्षा पास करके परचम लहरा दिया। उनका चयन सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर हुआ है। परिजनों के अनुसार वंदना ने प्राथमिक शिक्षा गांव के ही विद्यालय में प्राप्त किया जिसके बाद घर से ही रहकर स्नातक की पढ़ाई पूरी की। वन्दन के पिता पारसनाथ जूनियर हाईस्कूल रामपुर सहिजद में प्रधानाध्यापक हैं। वंदना अपने मां-बाप की 5वीं संतान है। काव्य सृजन परिवार आदर्श रामलीला समिति सहिजदपुर, कैलाश धाम व चउरा धाम संस्थान सहिजदपुर ने वंदना को बधाई दिया।
 खेतासराय संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के शाहापुर शेखवलियां निवासी लक्ष्मीशंकर यादव के पुत्र सुभाष चन्द्र यादव का चयन समीक्षा अधिकारी पद पर हो गया। जानकारी होने पर शुभचिंतकों व परिजनों ने सुभाष को मिठाई खिलाकर बधाई दिया। वहीं लक्ष्मीशंकर ने बताया कि सुभाष बचपन से ही पढ़ाई में आगे थे। सर्वोदय इण्टर कालेज खुदौली से हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिये इलाहाबाद चले गये। वहीं सुभाष चन्द्र यादव ने बताया कि इस सफलता के पीछे उनके माता, पिता, गुरूजनों का आशीर्वाद है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सफलता का कोई भी शार्ट कट नहीं होता है और न ही करनी चाहिये।