जौनपुर।राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि देश के लिये महामारी बने नोवल कोरोना संक्रमण के भारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 21 दिनों की लॉक डाउन की घोषणा के उपरान्त राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद आगे आ गया।

राज्य कर्मचारी से इस आपातकाल में अपना एक दिन का वेतन राज्य सरकार के राहत आपदा कोष में करेंगे दान

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी द्वारा परिषद के सभी घटक संघों के पदाधिकारियों से अपील किया है कि देश व राज्य को इस आपात घड़ी में सबके सहयोग की जरूरत है। यही समय यह सिद्ध करने का होता है कि प्रदेश का राज्य कर्मचारी पूरे लगन से सरकार के हर निर्देशों का पालन करता है।

सहयोग करता है तथा इमरजेंसी कार्यों में अपनी पूर्ण क्षमता से मदद करके सामने आता है।जिलाध्यक्ष ने बताया कि परिषद सहित से जुड़े हर राज्य कर्मचारी से इस आपातकाल में अपना एक दिन का वेतन राज्य सरकार के राहत आपदा कोष में दान देने की अपील की गयी है। उन्होंने कहा कि अगर हम 1 लाख कर्मचारी अपने एक दिन का वेतन राहत आपदा में दान करेंगे तो हम लगभग 70 करोड़ रूपये सरकार के खजाने में जमा करके सरकार को इस विषम परिस्थिति में कुछ सहयोग कर सकेंगे। इतनी बड़ी राशि से सरकार को राहत कार्यों में भारी मदद मिलेगी।

इतना लम्बा लॉक डाउन करना बहुत साहसिक कदम

 श्री श्रीवास्तव ने कहा कि निश्चित तौर से इतना लम्बा लॉक डाउन करना बहुत साहसिक कदम है। इससे देश की जनता को कुछ परेशानी जरूर होगी लेकिन यह परेशानी चीन, इटली आदि देशोें मेें हुई मानव हानि के समाने बहुत कम है।श्री श्रीवास्तव ने बताया कि राहत आपदा के लिये जमा की जाने वाली राशि को परिषद के बैंक खाता संख्या 020701000039784 इण्डियन ओवरसीज बैंक हजरतगंज लखनऊ में जमा किया जा सकता है अथवा सीधे विभागीय माध्यम से जमा किया जा सकता है।



हमारे यूट्यूब चैनल #JaunpurHub को सब्सक्राइब करें और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें 

https://www.youtube.com/channel/UCI4Z75ptD60ueu6je3XA9IA/featured 

हमारे फेसबुक पेज @jaunpurhub97 को लाइक करे और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें

https://www.facebook.com/jaunpurhub97/