जौनपुर। मछलीशहर के जनप्रिय सांसद बीपी सरोज आज बरसठी के सरसरा गांव में मिशन कायाकल्पित योजना के तहत इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय सरसरा का लोकार्पण कर अपने संबोधन में कहा की, शिक्षा ही एक मात्र ऐसा अस्त्र है जिससे मनुष्य अपने साथ साथ राष्ट्र निर्माण में भी अहम भूमिका निभाता है। सूबे में योगी सरकार की मंशा है की समाज के उपेक्षित वर्ग के बच्चे अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करे जिससे उनके अंदर हीन भावना खत्म हो इसीलिए सरकार परिषदीय स्कूलों को आधुनिक बनाने के दिशा में काम कर रही है। जिसका नाम कायाकल्प  योजना है।
 वही दूसरी ओर विकास खण्ड के ही मलाई गांव में निर्मित गौशाला लोकार्पण कर उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, महान भारतीय संस्कृति की जड़ है गौमाता जिस दिन गौवंश समाप्त हो जाएगा उसी दिन भारतीय संस्कृति नष्ट हो जाएगी इसलिए गौशाला में पलने वाली गायों को आप अपने बच्चे की तरह गोद लेकर उसकी देख भाल करे तो निश्चित रूप से आवारा पशुओं से त्रस्त किसानो की समस्याएं स्वतः समाप्त हो जाए लेकिन अपने आप को मनुष्य कहने वाले ही उस अमृतमयी माता का निरादर कर रहे जिसे गौमाता कहा जाता है। और आज की तारीख में गौमाता और गौवंश दोनों को अधिकतर हिन्दू समाज ही बदनाम कर रहा है। उपस्थित जनसमूह से अपील करते हुए सांसद ने कहा कि इस गौशाला में केवल निराश्रित पशुओं को छोड़े और उनकी भरण पोषण की जिम्मेदारी उठाने का प्रयास करे।उपजिलाधिकारीके निर्देश सुनते ही सहमे गौपालक – बरसठी के मलाई गांव में निराश्रित गौशाला के उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए उपजिलाधिकारी अधिकारी  के०के मिश्रा ने कहा कि, उपस्थित लोग यह कान खोलकर सुन ले कि यह गौशाला उन निराश्रित आवारा गौवंशो के लिए जो किसानों की फसलों को नुकसान पहुचा रहे हैं। सिर्फ उन्हें ही इस गौशाला में रखा जाएगा न कि उन पशुओं को जिन्हें ग्रामीण पाले है और उनके दूध बन्द करने के उपरांत गौशाला में छोड़ना चाहते है यदि कहि से भी यह सूचना मिली कि कोई भी ग्रामीण गौपालक गौशाला में अपने जानवरो को छोड़ता है तो उसके खिलाफ़ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर भारी जुर्माना लगेगा,यह सुनते ही सैकड़ो की संख्या में पालतू गायों सांडो को लेकर पहुचे ग्रामीण अपने अपने पशुओं को लेकर खिसकते नज़र आए।
इस अवसर पर बीडियो राजन राय, बीईओ सुरेंद्र सिंह पटेल, जेईएमाई विजय सिंह, पशु चिकित्सक डॉ अजय सिंह, सैक्रेटरी अंजली श्रीवास्तव, मनोज यादव, प्रधान मुन्नी लाल, प्रधान सिद्धनाथ सरोज, पूर्व प्रधान अयोध्या प्रसाद मिश्र, प्रधान अशोक सैनी, प्रधान चंदू तिवारी, प्रधान सुरेश मिश्र, जिलामंत्री कमलेश सिंह,  माताबदल तिवारी प्रदेश अध्यक्षअपना दल ‘ब’, भाजपा मंडल अध्यक्ष निगोह केपी मिश्र, प्रमोद सिंह, सुशील पाठक, चन्द्रशेखर सिंह सहित तमाम भाजपा के वरिष्ठ नेता क्षेत्रीयजन उपस्थित रहे।

चेतन सिंह