जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक 378 लोग ऐसे चिन्हित हुये हैं जो विदेश से लौटे हैं। इनमें से 278 के घरों में खण्ड विकास अधिकारी, आरक्षी निरीक्षक और उस विकास खण्ड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की संयुक्त टीमों ने भ्रमण करके इनका परीक्षण कर लिया है। इनमें किसी भी में कोरोना जैसे लक्षण नहीं पाये गये हैं।

ऐसे लोगों हिदायत दी गयी है कि वह होम क्वारेंटाइन के लिये 28 दिन तक अपने घरों में ही रहें।उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आगे निर्देशित किया गया कि गांव के भ्रमण के दौरान अगर होम क्वारेंटाइन के सिद्धांतों का कोई उल्लंघन कर रहा है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाय।


इसी प्रकार महाराष्ट्र से आये 6629 एवं केरल से आये 180 लोग चिन्हित किये गए। इनके घरों में भी टीमें भेजने का कार्य प्रारम्भ हो गया है। सब पर निगाह रखी जा रही है। सभी से अपील भी है कि क्वारेंटाइन में 28 दिन तक अवश्य रहें। घर से बाहर न निकलें। दूसरों को स्पर्श न करें। न कोई उन्हें स्पर्श करें। संक्रमण को रोकने के लिये इसके अलावा कोई उपाय नहीं है। अपने जौनपुर को बचाने के लिये हम सबको सिद्धांत का पालन करना ही होगा।


वहीं उन्होंने बताया कि 28 संदिग्ध लोगों के नमूने लिये गये थे जिनमें से 26 की जांचोपरांत में मात्र एक ही कोरोना पाजिटिव मिला है जिसके स्वास्थ्य में भी सुधार है। वहीं उसके सम्पर्क में आये लोगों सहित परिवार के लोगों की जांच भी निगेटिव आये हैं। फिलहाल उन्हें भी हर हाल में 28 दिन तक क्वारेंटाइन में ही रहना है तथा उन पर भी निगाह रखी जायेगी। इसके अलावा कहीं कोई लक्षण दिखायी देते हैं तो उनकी व्यवस्था की जायेगी।




हमारे यूट्यूब चैनल #JaunpurHub को सब्सक्राइब करें और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें 

https://www.youtube.com/channel/UCI4Z75ptD60ueu6je3XA9IA/featured 

हमारे फेसबुक पेज @jaunpurhub97 को लाइक करे और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें

https://www.facebook.com/jaunpurhub97/