209 एक्टिव मामले।

जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को 94 सैम्पल के रिजल्ट आए जिसमें 36 पॉजिटिव हैं 58 नेगेटिव हैं। अब जनपद में 284 मामले हैं। अब तक 121 लोग ठीक हो चुके हैं तीन की मृत्यु हो चुकी हैं। 160 लोगों का इलाज चल रहा है जिसमें 157 लोग पूर्वांचल विश्वविद्यालय के हॉस्टल में स्थापित एल-1 समकक्ष अस्पताल में हैं तथा 3 लोग बनारस में भर्ती हैं। शनिवार को 290 नए लोगों के भी सैंपल लिये गये।

जौनपुर में सोमवार को सात प्रवासियों समेत कोरोना के आठ नए मरीज मिले। इनमें छह मुंबई से आए हैं, जबकि एक हरियाणा के रोहतक से आया है। मरीजों में दंपती और दो सगे भाई भी शामिल हैं। किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण प्रदर्शित नहीं थे। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 439 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 209 हैं तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

ट्रेन से आये दम्पति मिले कोरोना संक्रमित।

बक्शा ब्लाक के पट्टी वीरभानपुर निवासी दंपती मुंबई के नाला सोपारा से दो जून को ट्रेन से गांव आए थे दोनों होम क्वारंटीन थे। 11 जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका सैंपल लिया था। दोनों कोरोना संक्रमित मिले। बक्शा ब्लाक के ही बड़ारी सराय हरखू में 28 मई को मुंबई के शांतिनगर से आया युवक कोरोना संक्रमित मिला है। बदलापुर के दाउदपुर उदपुर निवासी एक परिवार के लोग ट्रेन से मुंबई के नाला सोपारा से गांव आए थे।रैंडम जांच के दौरान परिवार के एक सदस्य का सैंपल भेजा गया था। दस जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य टीम ने उसके साथ आए अन्य लोगों व परिवार के सदस्यों का भी सैंपल लिया। पॉजिटिव मिले मरीज के चचेरे सगे भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे दोनों भी मुंबई से साथ आए थे, जबकि गांव में रह रही दादी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई है।इनके अलावा सोंधी ब्लाक के सबरहद गांव में रोहतक से आया 56 वर्षीय शख्स व सिरकोनी ब्लाक के गोपालपुर में मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय ने बताया कि सभी मरीजों को पूविवि के श्रीनिवास रामानुजम अनुंसधान भवन में बने कोविड-19 अस्थाई अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देश दिए गए हैं।