जौनपुर,। जिलाधिकारी डीके सिंह ने वर्तमान में कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए जनपद जौनपुर के सभी नागरिकों से अपील है कि

१-जब तक कोई अति महत्वपूर्ण कार्य ना हो घर से बाहर निकल कर भीड़भाड़ वाले स्थानों , बाजारों में ना जाए ।

२-घर से निकलना बहुत आवश्यक हो तो बिना मास्क या फेस कवर के न निकले।

३- 2 गज की दूरी बना करके रहें ।

४-समय-समय पर अपने हाथ को सैनिटाइजर से सैनेटाइज करते रहें।

५-65 साल से अधिक उम्र के लोगों को घर से बिल्कुल नहीं निकलना है ।

६-गर्भवती महिलाओं को और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी घर के बाहर नहीं निकलना है।

७-जो पहले से बीमार है, टीवी के पेशेंट है ,कैंसर के पेशेंट है ,सांस लेने में दिक्कत है, शुगर के पेशेंट है उनसे भी अपील है कि वह घर के बाहर अनावश्यक रूप से न निकले,और सतर्क रहें।

८- सभी लोगों से यह भी अपील है कि जो लोग बाहर से आए हैं और 21 दिन तक कवारनटाईन नहीं किया है उनसे दूर रहे।

९-अभी भी कुछ लोग बाहर से आ रहे हैं उन सब से अपील है कि कि २१ दिन होमकवारनटाईन अवश्य घर पर करें ‌ना तो किसी को छुए ना कोई उनको छुए। तभी हम जनपद को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा सकते हैं।

१०-कोई भी खांसी जुखाम बुखार सांस लेने में दिक्कत के लक्षण हो तो तत्काल अपने निकट के अस्पताल जा करके अपनी जांच अवश्य करा लें। जिससे समय से इलाज हो सके।

११- गांव में प्रधान की अध्यक्षता में निगरानी समिति गठित हैं सभी निगरानी समितियों की बैठक प्रतिदिन अवश्य हो और गांव में जागरूकता फैलाई जाए ।इसी प्रकार सभासद के अध्यक्षता में प्रत्येक वार्ड में निगरानी समिति बनी हुई है और वह भी बैठक करके अपने वार्ड में लोगों को जागरूक करें।

१२- सभी दुकानदार यह सुनिश्चित करें कि जो व्यक्ति सामान लेने दुकान पर आ रहा है वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क ना लगाए हो तो उसको सामान ना दिया जाए ।