अभिभावकों को दिया गया राशन।

जौनपुर– जनपद के सिकरारा में शासन के निर्देश पर बुधवार को प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में स्कूल बंद होने के दौरान बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव के द्वारा खाद्यान्न वितरित कर सभी बच्चों के पास खाद्यान्न पहुँचाने की योजना का शुभारंभ किया गया।

अभिभावकों को खाद्यान्न मिला तो खुशी से उनके चेहरे खिल उठे।  

कोरोना महामारी के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के सभी बच्चों को कन्वर्जन कास्ट की धनराशि अभिभावकों के खातों में तथा 76 दिन का कुल खाद्यान्न प्रति छात्र 5.1 किलो चावल तथा 2.5 किलो गेंहू बच्चों के अभिभावकों को दिए जाने की घोषणा की थी। उसी के तत्वावधान में आज खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ग्राम प्रधान जयंत सिंह प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व प्रधानाध्यापक अमित सिंह ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह की उपस्थिति में कोटेदार राजेन्द्र सरोज के द्वारा 15 बच्चों के 10 अभिभावकों को खाद्यान्न वितरित किया गया।

जल्द ही प्रत्येक बच्चे तक पहुँचेगा इस योजना का लाभ।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर ब्लाक के लगभग 16000 छात्र / छात्राओं को माननीय मुख्यमंत्री जी के इस अभियान का लाभ मिलेगा जिसके अंतर्गत इन बच्चों के अभिभावकों के खातों में कन्वर्जन कास्ट की धनराशि भेजी जा रही है और खाद्यान्न वितरण की योजना  की शुरूआत आज प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर से हो गयी है बहुत जल्द ही सभी विद्यालयों में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए खाद्यान्न वितरण कराया जाएगा। जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि शासन द्वारा यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है हम शिक्षक लोग शासन की मंशानुसार पूरी तन्मयता से लगे हुए जल्द ही सूची बनाकर प्रत्येक बच्चों तक इस योजना का लाभ पहुँचाया जाएगा।

ग्राम प्रधान जयन्त सिंह व ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने बताया कि व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर इस कार्य को पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर राजेन्द्र यादव दिनेश यादव, राजीव कुमार, मनोज कुमार, मंजू जैसवार, माधुरी सिंह, नेहा जायसवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

सिकरारा से सौरभ सिंह की रिपोर्ट