जौनपुर। इस समय भारत एक भयंकर महामारी से पीड़ित है एवं संपूर्ण मानवता के लिए संकट की स्थिति है। संकट की इस घड़ी में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुपालन के क्रम में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के समस्त कार्यक्रम अधिकारी तथा 60 हजार स्वयंसेवक राष्ट्र सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहें।

उक्त बातें राकेश यादव कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन के साथ तारतम्य बिठाते हुए लोगों को जागरूक करते रहें तथा अपने घरों में ही लॉक डाउन रहकर इस बीमारी को हराएं। अधिक से अधिक सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने का कार्य करें। अपने हाथों को बार-बार धुलने का कार्य करें। सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

मास्क का प्रयोग लगातार करते रहें तथा पीड़ित लोगों को सूचना शासन-प्रशासन को देते रहें। आवश्यकता पड़ने पर जिला प्रशासन का सहयोग तथा निर्देशों का अनुपालन करते रहें। प्रत्येक स्वयंसेवक दो गरीबों को भोजन कराने का संकल्प लें। मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में स्वयं तथा अधिक से अधिक लोगों द्वारा सहयोग हेतु प्रोत्साहित करें जिससे पीड़ित लोगों को यथासंभव आर्थिक सहायता हो सके।

उन्होंने कहा कि इस समय देश विकट स्थिति में है। यदि आपने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहित शासन-प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन अक्षरशः किया तो निःसंदेह कोरोना जैसी महामारी से हम अपने परिवार, समुदाय, समाज एवं राष्ट्र को बचा पाएंगे। साथ ही हम इस बीमारी को हराने में भी कामयाब होंगे।


हमारे यूट्यूब चैनल #JaunpurHub को सब्सक्राइब करें और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें 

https://www.youtube.com/channel/UCI4Z75ptD60ueu6je3XA9IA/featured 

हमारे फेसबुक पेज @jaunpurhub97 को लाइक करे और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें

https://www.facebook.com/jaunpurhub97/