जौनपुर। मां शीतला चौकियां धाम के पास स्थित नवीन सब्जी/फल मण्डी में अब लोगों की भीड़ कम जायेगी, क्योंकि मण्डी समिति के सचिव ने ठोस कदम उठा लिया है। बता दें कि लागू लॉक डाउन के बाबत सब्जी मण्डी में लोगों की जबर्दस्त भीड़ उमड़ जा रही थी। सरकार के सख्त आदेश के बावजूद भी मण्डी परिषद में भारी भीड़ होती रही। फुटकर सामान लेने वालों की तादात भारी संख्या में होती गयी। 

वहीं मण्डी समिति द्वारा 3 दिन से लोगों को बार-बार सूचित किया जाता रहा कि उचित दूरी बनाकर समान लें लेकिन लोग पालन नहीं कर रहे थे। इस पर मण्डी समिति ने इसकी जानकारी उपजिलाधिकारी को दिया जिसके साथ ही अधिकारियों के साथ मंत्रणा के बाद मण्डी समिति के सचिव ध्रुव चौधरी ने यह फैसला लिया कि 29 मार्च से मण्डी समिति से रजिस्टर्ड आढ़त के व्यापारी व सामान लेकर बेचने वाले किसान, व्यवसायी, जिले के बड़े सब्जी बेचने वाले व्यवसायी ही अपने वाहन चालकों के साथ आयेंगे।

इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा जिले में वाहनों से बांटने वाले सब्जी वाहनों का ही प्रवेश मण्डी परिसर में किया जायेगा। समान दूरी से सभी दुकानों पर गोल घेरे में उपभोक्ता सामान खरीद सकें, इस दिशा निर्देश का पालन किया जायेगा। वहीं शनिवार को अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश एवं सिटी मजिस्टेªट सुरेन्द्र नाथ मिश्र ने मयफोर्स सब्जी मण्डी का निरीक्षण किया जहां दुकानदारों एवं ग्राहकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये लॉक डाउन का पालन करने का निर्देश दिया।

हमारे यूट्यूब चैनल #JaunpurHub को सब्सक्राइब करें और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें 

https://www.youtube.com/channel/UCI4Z75ptD60ueu6je3XA9IA/featured 

हमारे फेसबुक पेज @jaunpurhub97 को लाइक करे और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें

https://www.facebook.com/jaunpurhub97/