• शिक्षा से ही समाज की परिकल्पना सम्भवः प्रो. राजाराम


 जौनपुर। रामपुर क्षेत्र के बनीडीह गांव में संचालित एमजे इण्टरनेशनल स्कूल का उद्घाटन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राजाराम यादव ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया।
 तत्पश्चात् उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही समाज का सर्वांगीण विकास के साथ समरस समाज की परिकल्पना भी सम्भव है। किसी भी समाज, प्रान्त व राष्ट्र को उत्कृष्ट बनाने में शिक्षा की भूमिका सबसे अहम होती है। इसी क्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने कहा कि शिक्षा के संवर्द्धन से ही बच्चों का वास्तविक विकास सम्भव है।
साथ ही पूर्व विधायक श्रद्धा यादव ने कहा कि देश शुरू से गुरू-शिष्य परम्परा का निर्वाह करता आया है। हमें पूरा विश्वास है कि इस स्कूल शिक्षा की उसी परम्परा को जीवन्त बनाकर बच्चों को सामयिक शिक्षा देंगे। इसके पहले स्कूल के चेयरमैन अरूण यादव ने मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया।
तत्पश्चात् कहा कि वे शुरू से बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम कर रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव व संचालन सलमान शेख ने किया।
इस अवसर पर मैनेजर डा. अमित यादव, राकेश यादव समन्वयक राष्ट्रीय सेवायोजना पूविवि, सचिन यादव, वीरेन्द्र यादव, प्रमोद यादव, अवधेश यादव, शम्भूनाथ तिवारी, अरविन्द पासी, अजय त्रिपाठी, चन्द्रेश सिंह, लालमणि यादव, राकेश मौर्य, ब्लाक प्रमुख लाल प्रताप यादव, कैलाश यादव, विकास यादव, राघवेन्द्र यादव, विनीत यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।