जौनपुर (टीटीएन) 26 मार्च। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने स्थानीय कोतवाली परिसर में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं प्रबंधन हेतु आरक्षी अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुये आगे की रणनीति पर चर्चा किया।

 उन्होंने कहा कि आम जनमानस में कोरोना के भय के कारण मुम्बई, दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से जनपद में आने वालों की कोरोना के लिये जांच कराये जाने हेतु चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन से बार-बार सम्पर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विदेश यात्रा से भारत में आये सभी यात्रियों का स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन की टीम के साथ सत्यापन किया जा रहा है। साथ ही उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली जा रही है। 

 उन्हें भारत में आने के 28 दिन तक घर में आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है तथा अन्यत्र कहीं जाने हेतु प्रतिबंधित किया गया है। विदेश यात्रा से आए ऐसे लोगों में बुखार, खांसी, सांस लेने जैसी तकलीफ होने पर उनके कोरोना की जांच की आवश्यकता है या जांचोपरांत पॉजिटिव पाये जाने पर उनके निकटतम सम्बन्धी की जांच की जाती है। कोरोना बीमारी विदेश से आये लोगों में ही हो सकती है। भारत के अन्य किसी प्रदेशों व जिलों से आये लोगों में कोरोना संक्रमण की सम्भावना न के बराबर है।

 ऐसे व्यक्तियों को 14 दिन तक घर में रहने की सलाह दी जा रही है। यदि उनमें खांसी, जुखाम, बुखार आदि की शिकायत होती है तो निकटतम सरकारी चिकित्सालय में जाकर उपचार ले सकते हैं। ऐसे व्यक्तियों की कोरोना जांच किये जाने की आवश्यकता नहीं है। जनमानस को किसी भी अफवाह या गलत सूचनाओं से भयभीत नहीं होना है। कोरोना से सम्बन्धित किसी भी जानकारी के लिये कोरोना कण्ट्रोल रूम हेल्पलाइन नम्बर 9569434388 पर सम्पर्क किया जा सकता है।




हमारे यूट्यूब चैनल #JaunpurHub को सब्सक्राइब करें और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें 



हमारे फेसबुक पेज @jaunpurhub97 को लाइक करे और हमें अपना आर्शीवाद प्रदान करें