भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए किया प्रदर्शन।

SP workers sitting on dharna over negligence in construction of medical college

जौनपुर। राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य कच्छप गति से चल रहा है। इसके अलावा जो भी हो चुका है। उसमें लगे खिड़की व दरवाजा को उखाडे जाने को सपा कार्यकर्ता आग बबूला हो गए। सरकार द्वारा निर्माण कार्य देरी व लापरवाही के खिलाफ सपा नेता अजीत यादव बाबा ने बिगुल फूक दिया। जिनके नेतृत्व में मंगलवार को राजकीय मेडिकल गेट के सामने कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की किया। कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव के जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। धरना प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे थानाध्यक्ष सरायख्वाजा सुधीर कुमार आर्य ने प्रदर्शनकारियों को समझाने-बुझाने लगे। लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे।

 

एसडीएम से बातचीत के बाद सहमति जताई।

सपा कार्यकर्ता उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुए अथक प्रयास के बाद थानाध्यक्ष के द्वारा एसडीएम से फ़ोन पर बातचीत के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने अपनी सहमति जताई और मांग करते हुये कहा कि जिलाधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर हम लोगों से ज्ञापन ले। इसी बात पर थानाध्यक्ष ने मौके पर एसडीएम से सपा नेता अजीत यादव बाबा से टेलीफोन से वार्ताकरा कर धरने को खत्म करने को कहा उसके बाद थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि ज्ञापन को जिलाधिकारी तथा शासन स्तर तक पहुंचा कर मेडिकल कॉलेज का निर्माण तत्काल शुरू करें नहीं तो समाजवादी लोग सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे धरने के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राज कॉलेज दिलीप प्रजापति ने कहा कि मौजूदा सरकार मेडिकल कॉलेज का निर्माण नहीं कराना चाहती वह निर्माण कार्य में जानबूझकर देरी कर रही है।

 

जल्द निर्माण कार्य शुरू न होने पर प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने  को कहा।

टीडी कालेज छात्र संघ उपाध्यक्ष कौशल यादव ने कहा कि अगर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू नहीं होगा तो हम लोग प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे मेडिकल कॉलेज सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के द्वारा दिया गया है इसको हम लोग जब तक अमलीजामा नहीं पहना देते तब तक हम लोगों का प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रदेश सचिव सत्यजीत यादव मिंटू ने धरना देते हुए कहा कि समाजवादी लोग डरने वाले नहीं हैं मेडिकल कॉलेज का आंदोलन निरंतर चलता रहेगा सरकार के खिलाफ जब तक मेडिकल कॉलेज बन नहीं जाता। सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि आज मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गया होता तो कोरोना जैसी महामारी में सभी मरीजों का यहां इलाज हो जाता मरीजों को दर-दर भटकना नहीं पड़ता।

निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज की खिड़की व दरवाजा को उखाड़ ले जाने को लेकर भड़के सपा कार्यकर्ता

छात्र नेता शिवम यादव ने कहा कि सरकार के इशारे पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के दरवाजे और खिड़कियों को ऊखाड़ा जा रहा है। धरना प्रदर्शन में छात्र नेता प्रवेश यादव ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के तैयार होने से पूरे जौनपुर को हि नहीं पूर्वांचल के लोगों को फायदा मिलेगा। धरना प्रदर्शन में छात्र नेता कुंदन यादव छात्र नेता शिवम, विकास यादव, अजय यादव, राहुल यादव, दिलीप, रमेश, राहुल, अजय, रोहित, रितेश नवीन, प्रदीप, अजीत यादव रहे।

रिपोर्ट। दीपक