वाराणसी-जौनपुर हाइवे पर हुआ सड़क हादसा, सात लोगों की मौत

वाराणसी-जौनपुर हाइवे पर हुआ सड़क हादसा, सात लोगों की मौत

जलालपुर के लहंगपुर गांव के पास हुआ हादसा

जलालपुर, जौनपुर। वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पास मंगलवार की सुबह ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में सात लोगों की मौत हो गई। जबकि पिकअप सवार 10 अन्य लोग घायल हो गये। इनमें छह की हालत गंभीर बतायी जा रही है। सभी को जिला अस्पताल और वाराणसी में भर्ती कराया गया है। सभी मृतक एक दाह संस्कार से लौट रहे थे।
सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी धनदेई देवी (110) का रविवार को निधन हो गया था। खजुरा गांव निवासी दामाद लक्ष्मीशंकर गांव के लोगों के साथ अंतिम संस्कार के लिये शव वाराणसी ले गये थे। लौटते समय जौनपुर-वाराणसी सीमा पर लहंगपुर गांव के पास सुबह करीब साढ़े तीन बजे विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में पिकअप के परखचे उड़ गये।
पिकअप सवार अमर बहादुर यादव (58) पुत्र मोहन, रामसिंगार यादव (38) पुत्र मोखन, मुन्नीलाल यादव (38) पुत्र रामदुलार, इंद्रजीत यादव (48), कमला प्रसाद यादव (60) पुत्र रामदवर यादव, रामकुमार (65) पुत्र बोधी निवासी जलालपुर थाना सरायख्वाजा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं समर बहादुर की वाराणसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। अन्य 10 लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है।
टक्कर की आवाज सुन कुछ दूरी पर मौजूद फूलपुर थाना के औद्योगिक क्षेत्र चौकी पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। घायलों को बाहर निकालकर पिंडरा और जौनपुर जिला अस्पताल भिजवाया। सूचना पर जलालपुर, फूलपुर एसओ भी मौके पर पहुंचे। एएसपी सिटी डा. संजय कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर जानकारी लिया। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
घटना की जानकारी होने पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने जिला अस्पताल पहुँचकर घायलों का हालचाल जाना तथा बेहतर इलाज के लिये अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत 05 लाख की धनराशि एवं पारिवारिक लाभ की सुविधाएं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को अन्य सुविधाओं का लाभ दिलाया जायेगा।